इमरान ख़ान को क्लीन चिट नवाज़ नाराज़
इमरान ख़ान को क्लीन चिट नवाज़ नाराज़
Share:

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ के चेयरमैन इमरान ख़ान को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर नवाज़ शरीफ ने नाराजगी जताई है.

 

दरअसल सत्तारुढ़ मुस्लिम लीग के एक पूर्व सांसद हनीफ़ अब्बासी ने अदालत में अपील दायर कर बताया था कि पीटीआई को विदेशों से धन दिया जाता है. उन्होंने कहा था कि इमरान ख़ान ने इस बारे में चुनाव आयोग को ग़लत हलफ़नामा दिया था और विदेशों से होने वाली फंडिंग का कोई ज़िक्र नहीं किया था. अब्बासी ने गुहार लगते हुए खा कि विदेशों से पैसे लेने और चुनाव आयोग को गलत बयान देने के उनकी संसद सदस्यता को रद्द करे.

 

सुप्रीम कोर्ट ने अपील को ख़ारिज करते हुए कहा कि “शिकायतकर्ता किसी भी तरह से इस मामले में कोई पार्टी है ही नहीं, इसलिए उन्हें इस तरह की अपील करने का कोई हक़ नहीं है.” साथ ही अदालत ने कहा कि विदेशों से मिलने वाले चंदे की जांच करने का अधिकार चुनाव आयोग को है.” अदालत से इमरान को क्लीन चिट मिल गई है लेकिन इमरान की पार्टी के महासचिव जहांगीर तरीन को अदालत ने किसी भी सार्वजनिक पद के लिए अयोग्य क़रार दिया है. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ ने इमरान ख़ान को क्लीन चिट मिलने पर सख़्त नाराज़गी का इज़हार किया है और इसके खिलाफ आंदोलन की बात कही है.

 

अब ट्रेनों के अन्दर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

18 दिसंबर की हड़ताल से पहले 23 डॉक्टरों की गिरफ्तारी

गैंगरेप के बाद रास्ते पर पड़ी देख फिर हुआ बलात्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -