पाकिस्तान में लोग सड़को पर, कहा सरकार आवाम को जानवर न समझे
पाकिस्तान में लोग सड़को पर, कहा सरकार आवाम को जानवर न समझे
Share:

गिलगित-बाल्टिस्तान : पाकिस्तान की में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. सरकार का कोई भी कदम सही नही पड रहा है. चहुमुखी विरोध को झेलती पाकिस्तान सरकार एक बार फिर जबरन टैक्स वसूलने के फरमान के कारण गिलगित-बाल्टिस्तान के लोगों के गुस्से का शिकार बनी. पाक सरकार के पक्षपात से नाराज गिलगित-बाल्टिस्तान के लोगों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया, बैनर-पोस्टर लेकर पाकिस्तान सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. लाहौर प्रेस क्लब के बाहर इकट्ठे हुए प्रदर्शनकारियों ने 'हम लेकर रहेंगे आजादी' के नारे लगाए.

गिलगित-बाल्टिस्तान के स्कार्दु में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शकारी ने कहा, 'हम इंसान हैं, हमारे साथ जानवरों जैसा व्यवहार न करो, हमें अन्य नागरिकों के तरह ही बुनियादी अधिकार और सुविधाए दी जानी चाहिए. 'प्रदर्शनकारियों ने कहा, 'जब तक वे हमें हमारे मूल अधिकार नहीं देते, तब तक हमारे ऊपर करों को लगाने का उनको कोई अधिकार नहीं है. हम पाकिस्तान सरकार द्वारा लगाए गए टैक्सों को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं, यह अवैध है.'

गौरतलब है कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सरकार द्वारा जबरन टैक्स लागू करने के विरोध में पिछले कई दिनों से प्रदर्शन हो रहा है. सरकार पर आरोप है कि पाकिस्तान पीओके के इलाके में अधिक टैक्स वसूल कर रहा है. पहले भी पाकिस्तान सरकार पर आरोप लगते रहे हैं कि वह गिलगित-बाल्टिस्तान से मिलने वाली सुविधायों को लाहौर और इस्लामाबाद पर खर्च कर रहा है. यहां के लोगों का आरोप है कि पाकिस्तान उन्हें मूलभूत सुविधाएं भी नहीं देता है, तो फिर किस हक से वह टैक्स वसूलने की बात कर रहा है.

पाकिस्तान ने 145 मछुआरों को किया रिहा

हाफिज सईद की रैली में फिलिस्तिन के राजदूत हुए शामिल

सिंधु जल समझौते को लेकर डीपीआर तैयार

नवाज शरीफ ने बताया मुशर्रफ को कायर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -