टेस्ट इतिहास में कभी नहीं हुआ ऐसा कारनामा
टेस्ट इतिहास में कभी नहीं हुआ ऐसा कारनामा
Share:

वेस्टइंडीज के एक खिलाड़ी ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में इतिहास रच दिया. वेस्टइंडीज टीम से अपना पहला मैच खेलने उतरे सुनील एम्ब्रिस ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए 140 साल पुराने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया जिसकी खुद उन्हें भी उम्मीद नहीं थी.  न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन मे चल रहे इस मैच में एम्ब्रिस ने ऐसा कारनामा कर दिखाया जिसे क्रिकेट हिस्ट्री में कोई नहीं कर पाया. 24 वर्षीय एम्ब्रिस को वेलिंगटन टेस्ट मैच में डेब्यू करने का मौका मिला, लेकिन वो इस सुनहरे मौके को एक मिनट भी नहीं भुना पाएं और उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

इस मैच के दौरान एम्ब्रिस अपने टेस्ट डेब्यू में पहली ही गेंद पर हिट विकेट होने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए. हालांकि टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू के दौरान 11 खिलाड़ी हिटविकेट का शिकार हुए है. लेकिन पहली ही गेंद पर गोल्डन डक होने वाले एम्ब्रिस विश्व के पहले खिलाड़ी बने है. होप के आउट होने के बाद ‍एम्ब्रिस बल्लेबाजी करने आए. गेंदबाजी कर रहे नील वेगनर की एक शॉर्ट पिच गेंद पर एम्ब्रिस ने पीछे हट शॉट खेलना चाहा लेकिन इस दौरान उनका पैर स्टंप्स पर जा लगा और बेल्स नीचे गिर गयी. इस प्रकार ये कैरेबियाई बल्लेबाज अपनी पहली ही गेंद पर हिट विकेट हो पैवेलियन लौट गया.

आपको बता दें कि, 2003 के बाद ये पहला मौका है जब कोई बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में शून्य के स्कोर पर हिटविकेट होकर पैवेलियन लौटा है. उस दौरान ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन बल्लेबाज स्टीव वॉ शून्य पर हिटविकेट हुए थे.

 

रिंग में वापसी के लिए तड़प रहा है ये रेसलर

कर्ट ने अपने बेटे की तुलना इस WWE सुपरस्टार से की

ऐज का सक्सेस मंत्र

ब्रॉन स्ट्रोमैन के परफॉरमेंस के कायल हुए यह रेसलर

एनुअल कॉनक्लेव के दौरान यह खिलाडी रहे 'सेंटर ऑफ़ अट्रैक्शन'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -