तिहरा शतक ठोंक तोड़ा 96 साल पुराना रिकॉर्ड
तिहरा शतक ठोंक तोड़ा 96 साल पुराना रिकॉर्ड
Share:

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सबसे तेज तिहरा शतक जड़ने के मामले में एक दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. अफ़्रीकी खिलाड़ी मार्को मरैस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया. दक्षिण अफ्रीका के तीन दिवसीय प्रांतीय प्रतियोगिता के दौरान 24 वर्षीय मरैस ने पूर्वी लंदन बॉर्डर की तरफ से खेलते हुए ईस्टर्न प्रोविंस के खिलाफ 191 गेंदों पर नाबाद 300 रनों की धुंआधार पारी खेली. इससे पहले, सबसे तेज तिहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड चार्ली मैकार्टनी के नाम था जिन्होंने आज से 96 साल पहले साल 1921 में 221 गेंदों पर तिहरा शतक लगाया था. चार्ली ने अपना यह तिहरा शतक नॉटिंघमशायर के खिलाफ जमाया था.

मरैस जब बल्‍लेबाजी करने उतरे थे तो उनकी टीम 82 रन पर चार विकेट गंवा मुश्किल में नजर आ रही थी. हालांकि मरैस ने क्रीज पर उतारते ही इस मैच में जान फूंकना शुरू कर दिया. अपनी इस शानदार पारी के दौरान मरैस ने 35 चौके और 13 छक्‍के लगाए. इस दौरान मरैस और ब्रेडले विलियम्‍स (113नाबाद) के बीच नाबाद 428 रन की साझेदारी भी हुई. हालांकि यह मैच बारिश की वजह से प्रभावित रहा और आखरी में ड्रॉ के साथ समाप्‍त हुआ.

अपनी इस तूफानी पारी के बाद मरैस ने कहा, 'इस वर्ष में क्‍लब क्रिकेट खेलने के लिए देश से बाहर नहीं गया. मैंने अपनी खास चीजों में सुधार के लिए कड़ी मेहनत की. मुझे लगता है कि इसका अच्‍छा नतीजा मेरी बल्‍लेबाजी में देखने में मिला.'

 

टेस्ट इतिहास में कभी नहीं हुआ ऐसा कारनामा

मुक्केबाजों का इनाम 'गायें'

अफ्रीका दौरे से पहले शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

रिंग में वापसी के लिए तड़प रहा है ये रेसलर

कर्ट ने अपने बेटे की तुलना इस WWE सुपरस्टार से की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -