आज हो सकता है AIADMK के दो गुटों का विलय, पन्नीरसेल्वम बन सकते हैं उपमुख्यमंत्री
आज हो सकता है AIADMK के दो गुटों का विलय, पन्नीरसेल्वम बन सकते हैं उपमुख्यमंत्री
Share:

चेन्नई। तमिलनाडु के प्रमुख राजनीतिक दल एआईएडीएमके के लिए एक शुभ बात यह हो सकती है कि दो भागों में विभाजित एआईएडीएमके के समूह एक होने जा रहे हैं। जी हाॅं इन दो गुट में एक मुख्यमंत्री ई पलानीसामी के समर्थन का है तो दूसरा गुट पूर्व मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम के गुट का है। मुख्यमंत्री जे जयललिता के निधन के बाद पार्टी में वर्चस्व और सत्ता के लिए लड़ाई हुई विवाद काफी गढ़ गया और ओ पन्नीरसेल्वम को पार्टी से अलग कर दिया गया।

मगर इसके बाद अब दोनों गुट फिर से एक हो रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार तमिलनाडु और महाराष्ट्र के गवर्नर विद्यासागर राव ने मुंबई में अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया है अब वे चेन्नई पहुॅंच रहे हैं। गौरतलब है कि दोनों ही गुटों के विलय की स्थिति में तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम पार्टी प्रमुख होंगे। दूसरी ओर मुख्यमंत्री का पद ई पलानीसामी के पास ही होगा।

माना जा रहा है कि पन्नीरसेल्वम को उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। एआईएडीएमके में किसी भी प्रकार के मतभेद की बात को पन्नीसेल्वम ने नकार दिया। पूर्व मुख्यमंत्री पन्नीसेल्वम ने कहा कि तमिलनाडु की जनता और एआईएडीएमके के कार्यकर्ताओं की इच्छा के अनुसार विलय के लिए चर्चा सकारात्मक तरह से की जा रही है। माना जा रहा है कि आज दोपहर करीब 12 बजे दोनों गुटों के विलय की घोषणा हो सकती है।

विलय के बाद संभावना है कि पार्टी को उसका चुनाव चिन्ह दो पत्ती वापस मिल सकता है। हालांकि विलय का प्रयास 18 अगस्त को भी हुआ था जब मरीना बीच पर पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की समाधि पर विलय होना था मगर बारिश के बाद सभी अपने अपने गंतव्य की ओर चले गए थे और विलय की घोषणा नहीं हो सकी थी अब यह बात सामने आई है कि आज विलय की घोषणा की जाएगी। पार्टी में पन्नीरसेल्वम और पलानीसामी गुट के नेताओं को रखने व कुछ विधायकों को मंत्रिपरिषद में शामिल किए जाने पर सहमति बनी है।

जयललिता की मौत की होगी जाँच, आयोग के गठन का किया एलान

जोरदार बारिश के बीच मायूस लौटे AIADMK समर्थक, नहीं हुआ विलय

राजग में जल्द ही शामिल होगी AIADMK , होगा कुनबे का विस्तार

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -