जड़ेजा का स्थान लेंगे अक्षर पटेल ,करेंगे टेस्ट डेब्यू
जड़ेजा का स्थान लेंगे अक्षर पटेल ,करेंगे टेस्ट डेब्यू
Share:

नई दिल्ली - भारतीम टीम में जड़ेजा के स्थान पर कौन खेलेगा ये संशय बना हुआ था, लेकिन अब साफ हो गया है. 12 अगस्त से श्रीलंका के साथ तीसरे टेस्ट में अक्षर पटेल को चुन लिया गया है. इसकी दौड़ में अक्षर पटेल और कुलदीप यादव का नाम सामने आ रहा था .फ़िलहाल अक्षर पटेल दक्षिण अफ्रीका में है वो बहा पर भारतीय टीम ' ए' के सदस्य के रूप में त्रिकोणीय वनडे सीरीज खेलने गए है .भारत त्रिकोणीय सीरीज जीत गया है अक्षर को इसकी सुचना देदी गई है वो अफ्रीका से सीधे श्रीलंका आजायेंगे .

अक्षर ने भारत की और से अभी तक 30 मैच खेले है जिसमे उन्होंने 35 विकेट लिए है .अक्षर ने अपना लास्ट मैच 2016 में न्यूज़ीलैंड के विरुद्ध खेला था . भारत ने श्रीलंका को दूसरा टेस्ट मैच पारी और 53 रन से हरा दिया था इसके हीरो रहे जड़ेजा उन्होंने 70 रन ओर 7 विकेट लिए जिससे वो मेन ऑफ द मैच चुने गए थे. लेकिन भारतीय टीम को आईसीसी ने बड़ा झटका दे डाला ICC ने जड़ेजा को एक मैंच के लिए प्रतिबंध लगा दिया है.

क्यों लगाया गया प्रतिबन्ध -

आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन की वजह से जडेजा को अगले टेस्ट से निलंबित किया गया है. आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन की वजह से जडेजा को अगले टेस्ट से निलंबित किया गया है. जडेजा को आईसीसी की धारा 2.2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है.इसमे किसी खिलाड़ी की तरफ कोई चीज या वस्तु फेक कर नही मार सकते. गौरतलब है कि जड़ेजा ने दूसरे टेस्ट में बल्ले से 70 रन तो बॉल से 7 विकेट लिए थे ऐसे में उनका तीसरे टेस्ट में खेलना नामुमकिन है टीम इंडिया के लिए यह बड़ा झटका.भारत के इस लेफ्ट आर्म स्पिनर तीसरा टेस्ट मैच नही खेल पायेगा. पल्लेकेल टेस्ट 12 अगस्त से खेला जाएगा.

 

रविंद्र जड़ेजा ने की शाही तस्वीर ट्वीट ,No .1 ऑलराउंडर

भारत 'ए' ने त्रिकोणीय सीरीज पर कब्ज़ा किया, श्रेयस अय्यर का बेहतरीन शतक

बैन के बाद भी नंबर 01 जड़ेजा ,अश्विन फिसले

एशियाई शाटगन चेम्पियनशिप में भारत को कांस्य

रिद्धिमान साहा का बड़ा खुलासा क्या कहा धोनी के बारे में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -