कोई चैरिटेबल ट्रस्ट तो कोई फाउंडेशन में देता है सैलरी का पैसा
कोई चैरिटेबल ट्रस्ट तो कोई फाउंडेशन में देता है सैलरी का पैसा
Share:

बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे हैं जो हर साल अपनी कमाई में से कुछ हिस्सा जरूरतमंद लोगों पर लगाते हैं. कुछ लोग किसी चैरिटेबल फाउंडेशन को फंड मुहैया कराने के लिए कभी-कभी खुद से तो कभी किसी इवेंट के जरिए फंड इकट्ठा करते हैं. कभी फुटबॉल मैच से तो कभी किसी फैशन शो से मिलने वाली राशि को एक फाउंडेशन को दे दिया जाता है. आज हम जानते हैं ऐसे ही कुछ बॉलीवुड सेलेब्स के बारे में जो जरूरतमंदों की मदद के लिए किसी ना किसी चैरिटी फाउंडेशन से जुड़े हुए हैं.

सबसे पहले बात करते हैं एक्टर सलमान खान की जो बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर हैं जिन्हें लोगों की मदद करने के लिए जाना जाता है. वह बच्चों की मदद के लिए चैरिटेबल ट्रस्ट चलाते हैं. उनके फाउंडेशन का नाम बींग ह्यूमन है, जिसके तहत टी-शर्ट, मग, सिक्के आदि बेचे जाते हैं. इससे वह बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य पर काम करते हैं.

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान भी इस मामले में पीछे नहीं है. वह मेक अ विश नाम के एक चैरिटेबल ट्रस्ट को मदद करते हैं. उन्हें हाल ही में UNOPS के पहले ग्लोबल एंबेस्डर के रूप में नियुक्त किया गया है.

बॉलीवुड एक्टकर जॉन अब्राहम भी कई चैरिटी ट्रस्ट का हिस्सा हैं. वह पेटा के साथ-साथ इंसानों से जुड़े भी कई चैरिलटेबल ट्रस्ट का हिस्सा हैं.

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय भी चैरिटी ट्रस्ट को चलाती हैं. उनके फाउंडेशन का नाम ऐश्वार्या राय फाउंडेशन है. वह स्माइल ट्रेन नाम की ग्लोबल एंबेसडर भी हैं.

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी जानवरों की संस्था पेटा में काफी मदद करती हैं. वह पेटा के अलावा एएबी ऑर्गनाइजेशन को भी मदद करती हैं.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

जेपी दत्ता ने किया मेरे पिता का सपना साकार- सोनू सूद

फिल्म निर्माता की डिमांड में सनी लियोन

डार्क कॉम्‍पलेकशन के तहत सहना पड़े सैंकड़ों रीजेक्शन्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -