राष्ट्रगान मामले पर बीजेपी पर बरसीं मायावती
राष्ट्रगान मामले पर बीजेपी पर बरसीं मायावती
Share:

लखनऊ : मेरठ नगर निगम चुनाव के बाद बसपा की मेयर सुनीता वर्मा व अन्य के शपथ-ग्रहण समारोह में राष्ट्र गान के अपमान करने से उपजे विवाद में बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने सत्ताधारी बीजेपी पर जातिवादी, सस्ती व घिनौनी राजनीति करने का आरोप लगाया है .

बता दें कि मायावती ने अपनी पार्टी की मेयर का बचाव करते हुए कहा कि सुचारु कार्यक्रम के बीच बीजेपी के सदस्यों ने इसे अपने हिसाब से संचालित करने के क्रम में बसपा के विरुद्ध नारेबाजी शुरू कर दी और इसी दौरान वंदे मातरम भी गाना शुरू कर दिया.उन्होंने कहा कि ऐसे में लोग समझ ही नहीं पाए कि इस अफरातफरी में देशगान भी गाया जा रहा है. इसलिए उस समय नवनिर्वाचित मेयर सुनीता वर्मा स्वयं खड़ी नहीं हो पाईं.

उल्लेखनीय है कि मायावती ने बयान में कहा कि, लोकतांत्रिक परंपराओं के निर्वहन में बसपा कभी किसी से पीछे नहीं रही है. इसी कारण संसद व विधानसभा के उद्घाटन सत्र में राष्ट्रगान व राष्ट्रगीत की जो परंपरा चली आ रही है उसका कभी भी बसपा ने विरोध नहीं किया है. उन्होंने कहा कि नवनिर्वाचित मेयर व पार्षदों के शपथ-ग्रहण समारोह में वंदे मातरम गाने की परंपरा है तो उसका बसपा पूरी तरह से अनुपालन करती है.इसके साथ ही बसपा अध्यक्ष ने बीजेपी पर धर्म, देशभक्ति, राष्ट्रवाद, राष्ट्र गान , राष्ट्रगीत के नाम पर सस्ती राजनीति करने का आरोप लगाया.

यह भी देखें

बीजेपी और संघ को मायावती ने दी चेतावनी

माया संग अखिलेश ने अलापा ईवीएम में गड़बड़ी का राग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -