रिश्ते में ये फॉर्मूले न लगाए
रिश्ते में ये फॉर्मूले न लगाए
Share:

रिश्ते में कोई गणित नहीं है, इसमें कोई फार्मूला लगाया जाए और सही-सही नतीजा आ जाए. जिंदगी के कई नियम खुद बनाए जाते है और वे परिस्थितियों के अनुसार थोड़े बहुत बदले भी जा सकते है. हर रिश्ते में कुछ कायदे कुछ नियम होते है. कुछ नियम खुद ही बनाए जाते है और वे हालातो के हिसाब से थोड़े बहुत बदले जा सकते है. कई लोग आंखे मूंद पढ़े या किसी से सुने नियमों को जिंदगी में लागू कर लेते है और फिर कहानी खराब हो जाती है. रिश्ते में कुछ नियम ऐसे बनाए जिसका पालन करने से ताजगी बनी रहे.

यदि आपका साथी के साथ किसी बात को लेकर छोटा-मोटा झगड़ा हो गया हो तो उसे सोने से पहले सुलझाना के ही सोना चाहिए. रिश्ते में ईमानदार होना जरूरी है, किन्तु इसका अर्थ ये नहीं कि हमेशा सच ही कहे, कभी-कभी झूठ बोलना भी जरूरी है. रिश्ते में आने के बाद उनका पार्टनर ही सबसे अच्छा दोस्त होता है, किन्तु ये सच नहीं है.

कई लोग ऐसे है जिनके बचपन के दोस्त सबसे अच्चे दोस्त होते है, ऐसा जरूरी नहीं है कि पार्टनर के आने के बाद पुराने दोस्तों को छोड़ दिया जाए. रिश्तो को कभी प्रतिशत में न तोले वरना कभी आपको इससे ख़ुशी नहीं मिल पाएगी.

ये भी पढ़े

हर महिला पुरुषों में देखती है ये 'क़्वालिटी'

लिव इन को लेकर मंत्री के बोल, संस्कृति होगी नष्ट

पैसा जो बिगाड़े हर रिश्ता

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -