दिल्ली एनसीआर में महसूस हुए भूकंप के तेज झटके
दिल्ली एनसीआर में महसूस हुए भूकंप के तेज झटके
Share:

भारत के कई राज्यों में बुधवार रात भूकंप के झटके महसूस किए गए. बुधवार की रात दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई इलाकों में भूकंप के तेज झटके महसूस हुए. ताजा जानकारी के मुताबिक़ उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब और हिमाचल प्रदेश के भी कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए है. रात करीब 8 बजकर 50 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.9 दर्ज की गयी है.

उत्तराखंड के कई जिलों में तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए जिनमे बागेश्वर और रुद्रप्रयाग इलाकों में सबसे ज्यादा तेज झटके महसूस करने की खबर आ रही है. मिल रही जानकारी के मुताबिक करीब 10 से 12 सेकेंड तक भूकंप का प्रभाव रहा. भारतीय समयनुआर 8.50 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप के झटके दिल्‍ली के साथ ही एनसीआर में भी महसूस हुए. साथ ही उत्‍तराखंड में धरती भी हिली गयी.

प्राप्त सूसना के अनुसार भूकंप का केंद्र उत्‍तराखंड में था. यहां पर चमोली, अल्‍मोड़ा, रुद्रप्रयाग और पौड़ी गढ़वाल में काफी तेज झटके मह्सूस किये गए. इस झटको को महसूस करते ही घबराए लोग घरों और दफ्तरों से बाहर निकल आए. हालाँकि फिलहाल किसी प्रकार के जानमाल के नुक्सान की खबर सामने नहीं आयी है.  

 

यूपी का किसान भी करेगा पढ़ाई

जुनैद हत्याकांड - हाईकोर्ट ने लगाई सुनवाई पर रोक

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने दिए दोषी की रिहाई के आदेश

सोशल मीडिया पर अभद्र कार्टून पोस्ट करना पड़ा भारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -