स्कूली छात्र लक्ष्य तय कर समर्पण की भावना से करे प्रयास
स्कूली छात्र लक्ष्य तय कर समर्पण की भावना से करे प्रयास
Share:

गत मंगलवार को इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय अमरकटंक के कुलपति प्रो.टी.वी.कटटीमनी ने 110 स्कूलों के 1500 से अधिक छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि, स्कूली छात्रों को अपने उच्च लक्ष्य तय करके पूर्ण समर्पण की भावना के साथ इसे प्राप्त करने के लिए प्रयास करने चाहिए. इससे जीवन में कोई भी लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है. कुलपति प्रो.टी.वी.कटटीमनी विश्वविद्यालय भ्रमण के बाद छात्रों को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने स्कूल के छात्रों से आगे कहा कि, मातृभाषा का संपूर्ण ज्ञान प्राप्त करने के बाद अन्य विषयों के बारे में निरंतर सीखने के लिए भी छात्रों को सदैव प्रोत्साहित रहना चाहिए. कार्यक्रम का आयोजन राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के शैक्षणिक भ्रमण के अंतर्गत किया गया. इसमें देवेश सिंह, ए.के.गुप्ता, एम.एस.परिहार, ओ.एस.धु्रवे, नरेंद्र पटेल सहित अन्य लोग मौजूद रहें.

उन्होंने बताया कि, छात्रों को स्वयं में कम्युनिकेशन स्किल्स, विषय विशेष में विशेषज्ञता और निरंतर कुछ नया सीखने की ललक को विकसित करना होगा तभी वे जीवन में सफलता के नए आयाम छू सकेंगे. इससे पूर्व लगभग 1500 छात्र-छात्राओं ने भ्रमण कर उपलब्ध संसाधनों और प्रयोगशालाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की. इस अवसर पर छात्रों ने विभिन्न विषयो में स्वयं की रूचि दिखाते हुए इसमें प्रवेश के लिए आवश्यक योग्यता के बारे में कुलपति से जानकारी मांगी. 

IIFT में अध्ययनरत छात्रों को मिला 95 लाख रु का वार्षिक पैकेज

बिहार बोर्ड ने जारी किया एडमिट कार्ड, इस तरह करें डाउनलोड

CBSE: अगले सत्र से छात्र पढ़ेंगे यह नया विषय

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -