खादी उत्पादों की बिक्री बढ़ी
खादी उत्पादों की बिक्री बढ़ी
Share:

जयपुर : राष्ट्र पिता महात्मा गाँधी के समय पसंद की जाने वाली खादी और खादी ग्रामोद्योग द्वारा उत्पादित सामग्री के प्रति रुझान बढ़ने लगा है.यही कारण है कि इसकी बिक्री में लगातार वृद्धि हो रही है. बता दें कि खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में 2017-2018 में अब तक 2 करोड़ 44 लाख रुपए 21 हजार रुपए से ज्यादा खादी उत्पादों की बिक्री हो चुकी है.

उल्लेखनीय है कि राजस्थान खादी ग्रामोद्योग संस्था संघ की ओर से गांधीनगर रेलवे स्टेशन के सामने प्रदर्शनी 25 नवम्बर को शुरू की गई थी जो 13 जनवरी, 2018 तक चलेगी. इसमें प्रदेश की खादी व ग्रामोद्योग उत्पादों की 153 स्टालें लगाई गई है. इस प्रदर्शनी में खादी बिक्री पर 30 प्रतिशत, तक विशेष छूट का लाभ भी उपभोक्ताओं को दिया जा रहा है.खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में 2017-2018 में अब तक 2 करोड़ 44 लाख रुपए 21 हजार रुपए से अधिक की खादी उत्पादों की बिक्री हो चुकी है.

बता दें कि यह प्रदर्शनी  को खादी संस्थाओं के मध्यवर्ती संगठन राजस्थान खादी ग्रामोद्योग संस्था संघ, जयपुर व प्रदेश की खादी संस्थाओं के सहयोग से इसलिए लगाया जा रहा है कि प्रदेश के दूरस्थ सीमावर्ती क्षेत्रों में कार्यरत बुनकरों द्वारा उत्पादित खादी व ग्रामोद्योगी सामान की अधिक बिक्री हो, ताकि उनको रोजगार उपलब्ध हो सके. यह महात्मा गांधी के सपनों को साकार करने के लिए अहम कदम होगा.

यह भी देखें

पवित्र गंगाजल अब खादी-भंडारों पर भी उपलब्ध

वसुंधरा सरकार ने गुर्जर समेत 5 पिछड़ी जातियों को आरक्षण दिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -