IND VS SL : भरोसे का दूसरा नाम MS धोनी, 300वें वनडे में अपने नाम किये यह रिकॉर्ड
IND VS SL : भरोसे का दूसरा नाम MS धोनी, 300वें वनडे में अपने नाम किये यह रिकॉर्ड
Share:

कोलंबो: भारत और श्रीलंका के बीच पांच मैचों की सीरीज में आर प्रेमदासा स्टेडियम कोलोंबो में खेले जा रहे चौथे वनडे मैच में कैप्टेन कूल के नाम से जाने जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने 300 वा वनडे खेलते हुए नए रिकॉर्ड को कायम किया है. इस मैच में भारत की तरफ से पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को 376 रनो का लक्ष्य दिया है. भारत ने 50 ओवर पुरे होने तक पांच विकेट के नुकसान पर 375 रन बनाये. जिसके चलते अब श्रीलंका को जीत के लिए 376 रन बनाना होंगे. इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. जिसमे कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने शानदार शतक जडते हुए भारत की स्थिति मजबूत की. वही महेंद्र सिंह धोनी ने अपने करियर का 300 वा वनडे खेला जिसमे उन्होंने नाबाद 49 रन बनाये. 

कैप्टेन कूल द्वारा खेले गए 300 वें वनडे के दौरान उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किये जिसमे इस मैच में धोनी ने 49 रन बनाकर नॉट आउट रहे. वनडे करियर में एमएस धोनी का ये 73वां मौका है जब वे नॉटआउट रहे. जिसके चलते वनडे क्रिकेट की हिस्ट्री में सबसे ज्यादा बार नॉट आउट रहने वाले क्रिकेटर बन गए हैं. महेंद्र सिंह धोनी ने इस मामले में साउथ अफ्रीका के शॉन पोलाक और श्रीलंका के चमिंडा वास को पीछे छोड़ दिया है जो अपने करियर में 72 बार नॉट आउट रहे थे. भारत और श्रीलंका की सीरीज में ये तीसरा मैच है जब धोनी नॉट आउट रहे. इससे पहले खेले गए दूसरे और तीसरे वनडे में भी वे नॉट आउट रहे थे. धोनी 300 वनडे खेलने वाले भारत के छठे क्रिकेटर हैं.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को पहला झटका शिखर धवन के रूप में लगा जिसमे वह मात्र 4 रन बनाकर ही आउट हो गए. जिसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने शानदार साझेदारी की. विराट कोहली ने 96 बॉल पर 131 रन बनाये. वही रोहित शर्मा ने 88 गेंदों पर 104 रन बनाये. विराट ने पारी में 17 चौके और 2 सिक्स लगाए. जिससे टीम इंडिया की स्थति मजबूत बनी.

रोहित और विराट ने 219 रन की साझेदारी की किन्तु 29.3 ओवर में विराट कोहली (131) मलिंगा की बॉल पर मुनावीरा को कैच देकर आउट हो गए. इसके बाद रोहित शर्म भी 104 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद हार्दिक पांड्या ने 19 रन, लोकेश राहुल ने 7 रन बनाये, बाद में महेंद्र सिंह धोनी और मनीष पांडे ने अच्छी साझेदारी की जिसमे महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 49 रन बनाये. वही मनीष पांडे ने नाबाद 50 रन की पारी खेली. इस वनडे में विराट कोहली ने अपना 29 वा शतक लगाया. वही महेंद्र सिंह धोनी ने अपने करियर का 300 वा वनडे खेला है. 

राष्ट्रपति कोविंद ने सरदार और झांझरिया को दिया खेल रत्न, इन खिलाड़ियों को भी किया सम्मानित

National Sport Day 2017 : "देश के खेल का दुनिया से मेल"

क्या सही है श्रीलंकाई दर्शकों की नाराजी ?

कुछ ऐसा होगा फोर्ड Ecosport नया रूप

IND VS SL : भारत ने श्रीलंका को दिया 376 रनो का लक्ष्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -