खुलेआम बिक रही अवैध शराब, सोता रहा आबकारी विभाग
खुलेआम बिक रही अवैध शराब, सोता रहा आबकारी विभाग
Share:

अमेठी. उत्तरप्रदेश के अमेठी जिले में अवैध शराब की बिक्री जोरों पर है, पर आबकारी विभाग सोया पड़ा है और केवल कच्ची शराब और लहन जब्त कर खुद को शाबासी दे रहा है. जबकि यहाँ होटल और ढाबों में खुले आम शराब परोसी जा रही है.

 

इन दिनों अमेठी में अवैध शराब की बिक्री जोरों पर है और यह बात पुलिस आबकारी अमले के संज्ञान भी है. पर इन पर कार्रवाई करना दूर, उल्टा दोनों विभाग के कर्मचारी ही कई बार वर्दी में इन ढाबों और होटलों में शराब सिगरेट का लुत्फ लेते दिख जाते हैं. अक्सर पुलिस के द्वारा ही गैर लाइसेंसी देशी और विदेशी शराब पकड़े जाने की खबर आती है, जबकि यह मूल रूप से आबकारी विभाग का काम है. पर आबकारी विभाग तो न जाने कौनसी कुंभकर्णी नींद मे सोया है.

 

गौरतलब है कि शराब से प्राप्त होने वाले भारी भरकम राजस्व से प्रदेश सरकार द्वारा अनेक योजनाओ का व्यय निकाला जाता है, शायद यही कारण है कि यहाँ शराब बंदी अब संभव प्रतीत नहीं होती है. रोजाना सूरज ढलते ही यहाँ चौक-चौराहों और सड़कों पर शराबियों का जमावड़ा दिखाई देता है. जिले का शायद ही कोई ऐसा ढाबा हो जिसमें शराब अवैध रूप से न बिक रही हो. पर शायद आबकारी विभाग को रतौंधी हो गई है, जो रात के अंधेरे में होता यह खेल उन्हें दिखाई नहीं देता. 

 

9 साल की उम्र में किए जुर्म की 22 साल बाद सजा

अश्लील एमएमएस बनाने वाले बाबा को लड़कियों ने डंडों से पीटा

त्रिपुरा - सूप्रीम कोर्ट के आदेश पर दस हज़ार शिक्षकों की बर्खास्तगी

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -