अमेरिका ने पाक को फिर चेताया
अमेरिका ने पाक को फिर चेताया
Share:

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर पाकिस्तान को आतंकी संगठनों को अपने यहाँ शरण देने को लेकर चेताया है. इस बार यह चेतावनी अफगानिस्तान में अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के शब्दों को जुबां दी.

बता दें कि अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने अपनी अघोषित अफगानिस्तान यात्रा के दौरान डोनाल्ड ट्रम्प के शब्दों को दोहराते हुए कहा कि पाकिस्तान को अमेरिका के साथ साझेदारी से बहुत कुछ मिलना है, जबकि पाकिस्तान अपराधियों और आतंकवादियों के साथ गठजोड़ से बहुत कुछ गंवा सकता है. पेंस ने राष्ट्रीय सुरक्षा नीति को लेकर पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है.

उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान के बगराम एयरबेस में अमेरिका सैनिकों से अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने कहा कि सशस्त्र बलों के प्रभाव को सीमित करने वाले प्रतिबंधों को हमने हटा दिया है.दुश्मन के खिलाफ पूरी तरह से अपनी सैन्य शक्ति का प्रयोग कर सकते हैं.

उपराष्ट्रपति के अनुसार, ट्रंप प्रशासन ने सैनिकों को आतंकवादियों के खिलाफ सीधी कार्रवाई करने का अधिकार दे दिया है. ट्रम्प प्रशासन की यह नीति का अच्छा असर हुआ है. अब यह देखना होगा की अमेरिका  कि इन चेतावनियों का पाकिस्तान पर क्या असर पड़ता है, क्योंकि हर बार वह ऐसी चेतावनियों की परवाह नहीं करता पाया गया है 

यह भी देखें

येरुशलम मामले में यूएन में अमेरिका को झटका

दक्षिण कोरिया अमेरिका से 20 लड़ाकू विमान खरीदेगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -