शपथ ग्रहण के पहले, मंत्रियों से नाश्ते पर चर्चा करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी
शपथ ग्रहण के पहले, मंत्रियों से नाश्ते पर चर्चा करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी
Share:

नईदिल्ली। केंद्रीय कैबिनेट का विस्तार आज होगा। इसके लिए भारतीय जनता पार्टी के केंद्र स्तर के नेताओं ने अपनी - अपनी तैयारियाॅं कर ली हैं। मगर इसके पूर्व, नरेंद्र मोदी अपने मंत्रियों से नाश्ते पर चर्चा करेंगे। माना जा रहा है कि इस बार केंद्र सरकार वर्ष 2019 के विज़न को लेकर कार्य करने जा रही है। गौरतलब है कि वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव होंगे। तो दूसरी ओर मध्यप्रदेश, गुजरात समेत कई राज्यों में विधानसभा का चुनाव निकट भविष्य में है।

ऐसे में भाजपा अपनी जीत की तैयारियों में लगी है। विशेष बात यह है कि पीएम नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले 9 सांसदों में 4 नेता पूर्व प्रशासनिक अधिकारी हैं। ऐसे में प्रशासन और राजनीति का मिलाजुला अनुभव सरकार के काम आएगा। भाजपा ने कुछ नए संसदीय चेहरों को भी अपने मंत्रिमंडल में स्थान दिया है। ऐसे करीब 9 मंत्री हैं पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी को प्रातः करीब 9 बजे नाश्ते पर बुलाया है। इन नेताओं में शिव प्रताप शुक्ला, अश्विनी कुमार चैबे, वीरेंद्र कुमार, अनंत कुमार हेगड़े, राजकुमार सिंह, हरदीप सिंह पुरी,गजेंद्र सिंह शेखावत, सत्यपाल सिंह, अल्फोंस कन्ननथनम आदि के नाम शामिल हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी कुछ मंत्रियों के विभागों से संतुष्ट नहीं हैं ऐसे में वे या तो इन नेताओं से मंत्रालय वापस ले रहे हैं या फिर इनके मंत्रालयों में बदलाव कर रहे हैं। इस तरह से मंत्रियों के मंत्रालयों में बदलाव करने से वे चाहते हैं कि भविष्य में विभिन्न मंत्रालयों में बेहतर कार्य हो। वर्ष 2019 के लिए चुनावी आधार तैयार हो सके और जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव है वहाॅं भाजपा के लिए सकारात्मक स्थिति बनेगी। 

बाढ़ की परेशानी का PM नरेंद्र मोदी ने निकाला समाधान, सरकार करेगी नदी जोड़ो योजना पर कार्य

ट्विटर के माध्यम से राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियो को दी बधाई

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -