रणजी फाइनल: 'होलकर स्टेडियम' ने बनाया रिकॉर्ड, 83 साल में पहली बार हुआ यह कारनामा
रणजी फाइनल: 'होलकर स्टेडियम' ने बनाया रिकॉर्ड, 83 साल में पहली बार हुआ यह कारनामा
Share:

इंदौर: 9 बार की रणजी विजेता और पहली बार रणजी फाइनल जीतने का सपना संजोए बैठी विदर्भ के बीच रणजी फाइनल मुकाबला मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में खेला जा रहा है. कल मुकाबला सुबह 9 बजे शुरू हुआ. फाइनल मुकाबले में विदर्भ ने टॉस जीता, और दिल्ली को बल्लेबाजी का न्यौता दिया. विदर्भ का यह फैसला सटीक साबित हुआ, और पहले ही ओवर में आदित्य ठाकरे ने दिल्ली को शुरुआती झटका दिया. 

जहां कल ऋषभ पंत ने दिल्ली की कप्तानी संभालते ही महान सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोडा. वही कल खेल के पहले दिन ही विदर्भ के गेंदबाज अनिल वाखडे ने होलकर में अपना 200वां रणजी विकेट लेकर इस फाइनल को यादगार बना दिया. लेकिन इन रिकार्ड्स के बीच एक अनोखा रिकॉर्ड सब पर भारी पड़ा हैं, जो रणजी के 83 साल के इतिहास में पहले कभी नहीं बना है. यह रिकॉर्ड किसी बल्लेबाज, गेंदबाज, या विकेटकीपर ने नहीं बल्कि, शहर के 'होलकर स्टेडियम' ने बनाया है.   

दरअसल, 2017-18 सत्र का रणजी ट्रॉफी फाइनल दिल्ली और विदर्भ के बीच इंदौर के होलकर स्टेडियम में 29 दिसंबर 2017 यानी कल  शुरू हुआ. वही सबसे ख़ास और दिलचस्प बात यह है कि, इसी साल 2016-17 सीजन का फाइनल मुकाबला भी जनवरी में खेला गया था. यानी एक ही साल दो रणजी फाइनल! साथ ही एक और बड़ी बात यह है कि, वह भी एक जगह, एक ही स्टेडियम में! पिछला रणजी फाइनल गुजरात ने अपने नाम किया था. 

रेसलर सुशील कुमार के खिलाफ दर्ज हुई FIR

रणजी फाइनल: गंभीर को आउट कर इस खिलाड़ी ने लगाया विकेटों का दोहरा शतक

ड्वेन ब्रावो और अब्दुल रज्जाक भी होंगे आइस क्रिकेट का हिस्सा

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -