अहमदाबाद में नहीं मिली रोड शो की अनुमति
अहमदाबाद में नहीं मिली रोड शो की अनुमति
Share:

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान, 14 दिसंबर को दूसरे चरण का मतदान होना है। इस दौरान, कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी  के नेताओं द्वारा अहमदाबाद में व्यापक चुनाव प्रचार किये जाने की तैयारियां की गई हैं लेकिन, पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी व पाटीदार आंदोलन के प्रमुख नेता हार्दिक पटेल को रोड शो की अनुमति नहीं मिल पाई है।

पुलिस द्वारा इस तरह के निर्णय के पीछे कानून व्यवस्था की बात कही गई है। कहा गया है कि, यदि तीन नेताओं द्वारा रोड शो किया गया तो न तो इतने बड़े पैमाने पर पुलिसकर्मी जुटाए जा सकेंगे और न ही, यातायात को प्रबंधित किया जा सकेगा। ऐसे में चुनाव आयोग रोड शो की अनुमति नहीं देता है। रोड शोज़ का आयोजन जिन - जिन क्षेत्रों में किया जाना था, वे भीड़भाड़ वाले थे।

इन क्षेत्रों में यदि रोड शो किया जाता है और पार्टियों के रोड शोज़ या फिर प्रतिद्वंदियों के रोड शोज़ किसी स्थान पर आमने - सामने हो जाते तो फिर, स्थिति तनावपूर्ण हो जाती। उल्लेखनीय है कि, गुजरात में दूसरे चरण हेतु चुनाव प्रचार का आखिरी दिन 12 दिसंबर को होगा।

इस दिन के बाद, प्रत्याशी घर - घर जाकर जनसंपर्क कर सकते हैं। ऐसे में कांग्रेस और भाजपा के साथ पाटीदार नेता अहमदाबाद में रोड शो करना चाहते थे। अहमदाबाद में बड़े पैमाने पर पटेल और पाटीदार समुदाय के लोग निवास करते हैं। ऐसे में यहां हार्दिक पटेल और अन्य नेताओं के समर्थन में रोड शो का आयोजन किया जाना था।

गुजरात चुनाव लाइव अपडेट: राहुल का 12वां सवाल

दूसरे चरण के लिए आज ताबड़तोब रैलियाँ

गुजरात चुनाव: प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले अमित शाह

प्रथम चरण में कुल 68% मतदान - चुनाव आयोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -