दुनिया का पहला सबसे हल्का पोर्टेबल बायोनिक Fish Drone खोलेगा समुद्र के राज

दुनिया का पहला सबसे हल्का पोर्टेबल बायोनिक Fish Drone खोलेगा समुद्र के राज
Share:

लोगो के मन में कई तरह की जिज्ञासा होती है कि समुद्र अंदर से कैसा होगा और समुद्री जीव किस तरह अंदर रहते है. बीजिंग की रोबोटिक कंपनी रोबोसी ने दुनिया का पहला हल्का व पोर्टेबल बायोनिक अंडर वाटर ड्रोन बनाया है. जो समुद्र की गहराई में जाकर गतिविधियों को 4k कैमरे के साथ रिकॉर्ड कर पाने में सक्षम है. इस ड्रोन की सबसे खास बात यह है कि बिकी ड्रोन रिमोटली काम करता है. सिग्नल देने पर रास्ते में आ रही सभी रुकावटों को दूर करता हुआ यह आगे बढ़ता रहता है. इसके अलावा यह ऑटोमेटिकली अपने बेस्ड स्टेशन पर आकर पहुंच जाता है. जहाँ से इसे लांच किया गया था.

आमतौर पर 4k वीडियो रिकॉर्डिंग वाले ड्रोन की कीमत 50 हजार रूपये से शुरू होकर 2 लाख से अधिक भी है. लेकिन आप इसकी कीमत सुनकर हैरत में पड़ जायेगे. पानी में चलने वाले इस ड्रोन को महज 599 डॉलर की कीमत में अगले महीने सितम्बर में उपलब्ध किया जायेगा. यह समुद्र में 196 फिट गहराई में जाकर 4k वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकता है. बिकी ड्रोन अलग डिजाइन के चलते इसका वजन 1200 ग्राम है. ड्रोन में पावर सप्लाई के लिए 2600 एमएएच की बैटरी लगी है. जो फुल चार्ज करने पर 1.5 घंटे का बैकअप देती है. बायोनिक अंडरवाटर ड्रोन में 4k कैमरा लगा हुआ है. जो 150 डिग्री वाइड एंगल से लैस है.

नीचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

Samsung के इस स्मार्टफोन में 5.8 डिस्प्ले साइज के अलावा 4000 एमएएच बैटरी

साउथ कोरियन कंपनी ने लांच किया Galaxy S8 Active स्मार्टफोन, कीमत जानिए

Oneplus 5 स्मार्टफोन का नया कलर वेरिएंट भारत में लांच हुआ रात 12 बजे से बिक्री शुरू होगी

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -