ऐसा होता तो संगीत बनाना बंद कर देते एआर रहमान
ऐसा होता तो संगीत बनाना बंद कर देते एआर रहमान
Share:

बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार एआर रहमान इन दिनों अपने बयान को लेकर जमकर सुर्खिया बटोर रहे है. रहमान का कहना है कि, अगर बाजार में अच्छे संगीत की मांग नहीं होती तो वह धुनें बनाना बंद कर देते. हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में जब रहमान से पूछा गया कि क्या फिल्म संगीत में करियर के सीमित विकल्प होते हैं. 

इस बात का जवाब देते हुए रहमान ने कहा कि, "यह सीमित नहीं है बस इसे सीमित कर रहे हैं. आपको खुद को व्यक्त करने के, विकसित होने के गैर-परंपरागत तरीके खोजने होंगे. उन्होंने कहा कि,"अगर सीडी बिकनी बंद हो जातीं तो मैं संगीत बनाना बंद कर देता, लेकिन चीजें अलग हैं. संगीत तो एक ही है, लेकिन जिस तरीके से हम इसे व्यक्त करते हैं, जिस तरीके से इसे सुनते हैं, वह अलग है. हमें अपने जोन में रहना होगा. इसके अलावा रहमान ने फिल्मों में गुणवत्ता वाले गानों के प्रस्तावों की कमी की शिकायत करते हुए कहा कि," रचनात्मक लोगों को खुद को व्यक्त करने के लिए गैर-परंपरागत तरीकों को खोजना चाहिए."

बता दे कि, रहमान 'गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड' से सम्मानित होने वाले पहले भारतीय हैं. यही नहीं बल्कि, ए. आर. रहमान ऐसे पहले भारतीय हैं जिन्हें ब्रिटिश भारतीय फिल्म स्लम डॉग मिलेनियर में उनके संगीत के लिए तीन ऑस्कर नामांकन हासिल हुआ है. इसी फिल्म के गीत 'जय हो' के लिए सर्वश्रेष्ठ साउंडट्रैक कंपाइलेशन और सर्वश्रेष्ठ फिल्मी गीत की श्रेणी में दो ग्रैमी पुरस्कार मिले.

ये भी पढ़े

शॉक में बीता रविवार, हितेन हुए घर से बाहर

ऐसा करके बॉलीवुड को भी फेल किया जा सकता है- भल्ला

मिलिए साउथ की मलाइका अरोड़ा से..

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -