Ind-Sl Test: आखिरी टेस्ट ड्रॉ, भारत ने जीती 9वीं सीरीज
Ind-Sl Test: आखिरी टेस्ट ड्रॉ, भारत ने जीती 9वीं सीरीज
Share:

भारत और श्रीलंका के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला गया तीसरा और आखरी मैच ड्रॉ की भेंट चढ़ गया. हालांकि भारत का एक और सीरीज पर कब्ज़ा हो गया कर टीम इंडिया ने 1-0 से ये सीरीज अपने नाम की. इस मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका के सामने 410 रनों का लक्ष्य रखा था. पहाड़ जैसे रनों का सामना करने उतरी श्रीलंका की टीम शुरुआत में थोड़ा डगमगाई जरूर लेकिन अंत में वह अपनी हार को टालने में कामयाब रही. श्रीलंकाई टीम की इस सफलता के पीछे बल्लेबाज धनंजय डिसिल्वा के 119 रन, रोशन सिल्वा के नाबाद 74 और विकेटकीपर बल्लेबाज़ डिकवेला  के नाबाद 44 रनों का महत्वपूर्ण योगदान रहा.

हालांकि टीम इंडिया तीन मैचों की इस सीरीज़ को 1-0 के अंतर के साथ अपने नाम करने में कामयाब रही. इसी जीत के साथ टीम इंडिया की ये 9वीं सीरीज़ जीत भी है. गौरतलब है कि इस मैच के चौथे दिन श्रीलंका को 31 राण के भीतर ही तीन झटके लग गए थे. वहीं पांचवे दिन की सुबह भी श्रीलंका के लिए कुछ ख़ास नहीं रही और पहली पारी में शतक जमाने वाले ऐंजलो मैथ्यूज दूसरी पारी में मात्र एक रन बना कर सर जडेजा का शिकार बने. श्रीलंका को पांचवे दिन का दूसरा झटका कप्तान चंडीमल के रूप में लगा. चंडीमल को 36 रन पर अश्विन ने बोल्ड आउट किया.

इस मैच के आखरी दिन मात्र यही दो विकेट गिरे. इससे पहले भारत ने पांच विकेट पर 246 रन बना अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी थी की. इसी के साथ भारत ने श्रीलंका को 410 रन बनाकर मैच जीतने का लक्ष्य दिया था. जिसके जवाब में श्रीलंका की पारी पांच विकेट के नुक्सान पर 299 रन ही बना सकी. इसी के साथ इस फाइनल टेस्ट मैच का नतीजा ड्रॉ रहा.

 

श्रीलंका को मिला डि सिल्वा का सहयोग, पार की सेंचुरी

पुलिस को पत्थर मारने वाली लड़की आज है फूटबॉल कप्तान

अक्षय कुमार बने थे सहारा इस WWE रेसलर का

डेनियल को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

शॉन माइकल ने किया बड़ा खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -