अब झूलन गोस्वामी को भी सम्मान मिलेगा ,कौन देगा यह सम्मान
अब झूलन गोस्वामी को भी सम्मान मिलेगा ,कौन देगा यह सम्मान
Share:

नई दिल्ली -भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने जब से महिला वर्ल्डकप के फाइनल में प्रवेश किया है. तभी से उनको सम्मान मिलना शुरू हो गया है. चाहे भारतीय महिला टीम फाइनल में हार गई हो उनका होंसला भारतीयों ने सम्मान देकर बढ़ाया है.इसी कड़ी में बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) मंगलवार को अपने वार्षिक सम्मान समारोह में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सबसे अनुभवी दिग्गज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को 10 लाख रुपए का नगद इनाम प्रदान कर सम्मानित करेगा.

 गौरतलब है कि पिछले महिने इंग्लैंड में हुए महिला वर्ल्डकप में भारत को इंग्लैंड के हाथों 9 रनो से हार का सामना करना पड़ा था. वर्ल्डकप के फाइनल तक पहुचने में महिला टीम की अहम सदस्य रही झूलन गोस्वामी ने इंग्लैंड के खिलाफ हुए फाइनल मैच में झूलन ने शानदार गेंदबाजी की थी और 23 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे, जिसकी बदौलत भारत ने इंग्लैंड को 50 ओवरों में सात विकेट पर 228 रनों पर सीमित कर दिया था.

इससे पहले गोस्वामी ने वर्ल्ड रिकार्ड बनाते हुए दुनिया में सबसे जादा विकेट लेने का रिकार्ड अपने नाम किया है . गोस्वामी कहती है कि मैच में पूर्वानुमान नहीं लगा सकते कि कोन जीतेगा कोन हारेगा हमने हमारे स्तर से पूरी कोशिश कि थी मैच जीते लेकिन भाग्य ने हमारा साथ नहीं दिया .

 

जीत के बाद कोहली ने कहा हमने जीत की आदत बना ली है

श्रीलंका सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली खली से मिले तो क्या कहा

भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में 53 रन से श्रीलंका पर जीत दर्ज की

LIVE - IND vs SL श्रीलंका का स्कोर 380 /8

LIVE -IND vs SL लंका को 7 वा झटका लगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -