नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा पाने के लिए आपको बस ये काम करना होगा
नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा पाने के लिए आपको बस ये काम करना होगा
Share:

घर में अगर लड़ाई झगडे होते रहते है तो घर के मुखीया को ज्यादा टेंशन होती है पूरे घर में तनाव पसरा होता है ये सब नकारात्मक ऊर्जा का कारण है. और दूसरी बात कहने को सभी कहते है की हमें अपने वातावरण को स्वच्छ और साफ़ रखना चाहिए. वातावरण को साफ़ रखने का एक कारण यह भी है की इससे सकारात्मक ऊर्जा हमारे आस पास बनी रहती है लेकिन ऐसा बहुत कम लोग सोचते है लेकिन ये बात सही है की हमारे आस पास के वातावरण को स्वच्छ रखने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है.

नकारात्मक ऊर्जा को पहचानने का एक ही कारण यह है की आप हमेशा नेगेटिव ही सोच लेकर चलते है कोई भी बात हो किसी भी प्रकार की आप उसके बारे में पोजिटिव नहीं सोच पाते.

नकारात्मक ऊर्जा को दूर भगाने का सरल उपाए एक कांच के गिलास में पानी ले और एक नीबू डाल दे, अब इस पानी को हर शनिवार नियमपूर्वक बदले, यह गिलास घर में सुविधानुसार कही भी रख सकते है.

कुछ लोग रसोई घर में रखे फ्रीज़ में दवाई गोली रख देते है ऐसा नहीं करना चाहिए इससे बीमारिया घर में आती है रसोई स्वास्थ और खुशी का प्रतीक है और दवाई गोली गम का प्रतीक है.

आर्थिक परेशानियों के चलते घर में तनाव का माहोल बन जाता है घर के सभी सदस्य दुखी हो जाते है, ऐसे में घर में नकारात्मक ऊर्जा  घर में प्रवेश कर सकती है, इसलिए घर का मुखिया हो तो ज्यादा अच्छा होगा वह पीले वस्त्र पहन कर प्रातः घर के सभी सदस्यों से चावल लेकर उसके साथ घी लेकर किसी भी धार्मिक स्थान पर दे. ऐसा करने से घर के किसी भी सदस्य पर नकारात्मक ऊर्जा हावी नहीं हो पाएगी.

अगर आपके घर में किसी भी जगह अन्धेरा रहता है तो उस अँधेरे वाले स्थान पर गंगाजल छिडके और हो सके वहा रौशनी करने का प्रबंध करे.

 

 

अगर आप घर या भवन बनाने जा रहे हो तो एक बार इसे जरुर पढ़ ले

रंग बिरंगी लाइटों से आती है घर में सकारात्मक ऊर्जा

अगर आपकी ग्रहदशा चल रही है खराब तो ये बातें होंगी बहुत लाभकारी

जाने अपने घर में हो रही परेशानियों का कारण और इसका निवारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -