बीसीसीआई ने दिया तीन देशों को क्रिकेट का दाम
बीसीसीआई ने दिया तीन देशों को क्रिकेट का दाम
Share:

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की विशेष बैठक सोमवार को हुई। इसमें अफगानिस्तान की टीम के भारत में टीम इंडिया के खिलाफ मैच खेलने को लेकर सम्मान दिया गया। हालांकि यह पहला अवसर नहीं है जब किसी टीम को भारत में मैच खेलने आने का निर्णय लेने पर सम्मानित किया गया है। अफगानिस्तान के इस तरह के निर्णय से आॅस्ट्रेलिया की नीति पर पानी फिर गया है।

गौरतलब है कि, वर्ष 1952 के बाद से ही श्रीलंका और आयरलेंड दो ऐसे देश हैं जो भारत के विरूद्ध पहला टेस्ट मैच नहीं खेलते हैं। भारतीय बोर्ड ने इस मामले में घोषणा की और कहा कि, अफगानिस्तान वर्ष 2019 में टीम इंडिया के विरूद्ध भारत की जमीन पर पहला टेस्ट मैच खेलेगी। उनका कहना था कि अफगान टीम को पहला टेस्ट वर्ष 2019 में आॅस्ट्रेलिया में खेलना था।

मगर भारत में अफगान क्रिकेट टीम द्वारा मैच खेलने का प्लान तैयार किया गया। जिसके कारण अब वे आॅस्ट्रेलिया में नहीं खेल सकेंगे। इसी तरह से पाकिस्तान 1952 में पाकिस्तान ने भारत से मैच खेला था। यह पाकिस्तान का पहला टेस्ट मैच था। जो कि दिल्ली में आयोजित हुआ था। तो दूसरी ओर जिम्बाॅव्वे के साथ वर्ष 1992 में टेस्ट क्रिकेट खेला था।उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई को सबसे धनी क्रिकेट बोर्ड माना जाता है। 

ज़ुबानी जंग के ज़रिये फाइट को सुर्ख़ियों में लाने की कोशिश

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप को लेकर किया बड़ा ऐलान

विराट अनुष्का के वेडिंग डेस्टिनेशन की खासियत

हैप्पी बर्थडे टू युवराज सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -