गुरबानी ने रचा इतिहास, रणजी फाइनल में दूसरी बार हुआ यह कारनामा
गुरबानी ने रचा इतिहास, रणजी फाइनल में दूसरी बार हुआ यह कारनामा
Share:

इंदौर: 9 बार की रणजी विजेता और पहली बार रणजी फाइनल जीतने का सपना संजोए बैठी विदर्भ के बीच रणजी फाइनल मुकाबला मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में खेला जा रहा है. कल मुकाबला सुबह 9 बजे शुरू हुआ. फाइनल मुकाबले में विदर्भ ने टॉस जीता, और दिल्ली को बल्लेबाजी का न्यौता दिया. विदर्भ का यह फैसला सटीक साबित हुआ, और पहले ही ओवर में आदित्य ठाकरे ने दिल्ली को शुरुआती झटका दिया. 

जहां कल ऋषभ पंत ने दिल्ली की कप्तानी संभालते ही महान सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोडा. वही कल खेल के पहले दिन ही विदर्भ के गेंदबाज अनिल वाखडे ने होलकर में अपना 200वां रणजी विकेट लेकर इस फाइनल को यादगार बना दिया. लेकिन इस फाइनल में एक अनोखा और बड़ा रिकॉर्ड एक गेंदबाज ने और बनाया है. कल पहले दिन दिल्ली ने 6 विकेट खोकर 271 रन बना लिए थे. वही दिल्ली आज दूसरे दिन अपने स्कोर में कुछ ख़ास इजाफा नहीं कर सकी, और वह अंततः आज खेल के दूसरे दिन 295 रनों पर धराशायी हो गई. 

दिल्ली का यह हश्र गेंदबाज रजनीश गुरबानी ने किया जिन्होंने हैट्रिक ली. उन्होंने मैच के 101वें ओवर की पांचवीं और आखिरी गेंद पर विकेट लिए और उसके बाद 103वें ओवर की पहली गेंद पर विकेट लेकर हैट्रिक अपने नाम की, और रणजी ट्रॉफी इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया. फाइनल में महज दो बार ही ऐसा हो पाया हैं, वही ओवरआल यह रणजी की 76वीं हैट्रिक है. गुरबानी ने 59 रन देकर कुल 6 विकेट अपने नाम किए.

बांग्लादेश दौरे पर भी नहीं जाएंगे मलिंगा, यह है वजह

रणजी फाइनल: 'होलकर स्टेडियम' ने बनाया रिकॉर्ड, 83 साल में पहली बार हुआ यह कारनामा

रणजी फाइनल: गंभीर को आउट कर इस खिलाड़ी ने लगाया विकेटों का दोहरा शतक

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -