पद्मावती विवाद में आया नया मोड़
पद्मावती विवाद में आया नया मोड़
Share:

दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर फिल्म 'पद्मावती' 1 दिसंबर को रिलीज होनी थी, लेकिन भारी विवाद के बाद संजय लीला भंसाली की इस फिल्म पर रोक लग गई और इसकी रिलीज टाल दी. चौंकाने वाली बात यह है कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने अब तक फिल्म 'पद्मावती' को रिलीज के लिए प्रमाणित नहीं किया है. सरकार ने सोमवार को इसकी जानकारी दी.

सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ (सेवानिवृत्त) ने सोमवार को राज्यसभा को यह बात कही. उन्होंने बताया कि 'पद्मावती' के 3डी वर्जन का सर्टीफिकेट संबंधी आवेदन 28 नवंबर 2017 को सीबीएफसी के समक्ष प्रस्तुत किया गया था.

आगे उन्होंने बताया कि यह फिल्म चलचित्र अधिनियम 1952, चलचित्र (प्रमाणन) नियमावली 1983 तथा उसके अंतर्गत बनाए गए दिशानिर्देशों के अनुसार प्रमाणन की प्रक्रिया से गुजरेगी. चलचित्र (प्रमाणन) नियमावली, 1983 के नियम 41 के तहत प्रमाणन प्रक्रिया के लिए 68 दिन की समय सीमा तय की गई है. राठौड़ ने बताया कि यदि फिल्म में दर्शाए गए विषयों पर विशेषज्ञों की राय अपेक्षित होगी तो सीबीएफसी के अध्यक्ष अतिरिक्त समय सीमा के संबंध में निर्णय करेंगे.

बता दें कि यह पहला मौका नहीं जब सेंसर बोर्ड ने फिल्म 'पद्मावती' को बिना पास किए वापस लौटाया हो. दूसरी ओर मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, समेत कई राज्यों ने इस फिल्म को अपने राज्य में बैन कर दिया है. दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह जैसे सितारों से सजी इस ऐतिहासिक फिल्म के रिलीज होने का फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

कोई चैरिटेबल ट्रस्ट तो कोई फाउंडेशन में देता है सैलरी का पैसा

जेपी दत्ता ने किया मेरे पिता का सपना साकार- सोनू सूद

फिल्म निर्माता की डिमांड में सनी लियोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -