घर लाऐं दुल्हन और कमाऐं ढाई लाख
घर लाऐं दुल्हन और कमाऐं ढाई लाख
Share:

नई दिल्ली। यदि आप घर बैठे ढाई लाख रूपए कमाना चाहते हैं, तो केंद्र सरकार आपको यह अवसर प्रदान कर रही है। जी हां, अजी केवल ढाई लाख रूपए ही नहीं सरकार तो आपको दुल्हन भी देगी। हां, इसके लिए, आपको अंतर जातीय विवाह करना होगा। मिली जानकारी के अनुसार, केंद्र सरकार एक नई योजना इंटर कास्ट मैरिज योजना के अंतर्गत इंटर कास्ट मैरिज को बढ़ावा देने में लगी है।

यदि युवक या युवती में से कोई एक दलित हो तो सरकार, विवाह करने वाले को ढाई लाख रूपए दे सकती है। इस योजना का लाभ सबसे पहले 5 लाख रूपए से कम की वार्षिक आय वाले जोड़े को मिला करता था। मगर इस मामले में, केंद्र सरकार ने अधिक से अधिक इंटर कास्ट मैरिज को प्रोत्साहित करने के लिए इस तरह का प्रयास किया है। उक्त योजना का लाभ सबसे पहले 5 लाख रूपए से कम की वार्षिक आय वाले जोड़े को ही दिया जाता था।

केंद्र सरकार द्वारा अधिक से अधिक इंटर कास्ट मैरिज को प्रोत्साहित करने हेतु इस तरह की स्कीम लांच की गई है। सरकार लगभग 500 अंतर जातीय विवाह करने वाले जोड़े को योजना के अंतर्गत पुरस्कृत करने का लक्ष्य बना रही थी। नियमों के अनुसार, लगभग ढाई लाख रूपए की प्रोत्साहन राशि प्राप्त करने हेतु, उक्त जोड़े की वार्षिक आय 5 लाख रूपए से अधिक नहीं होना चाहिए थी। हालांकि सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्रालय ने आदेश जारी कर कहा है कि, इस योजना हेतु आय के आधार पर, किसी तरह की सीमा निर्धारित नहीं होना चाहिए। संभावना है कि, इससे अधिक से अधिक जोड़े लाभान्वित होंगे।

धंधुका में मोदी के भाषण की धार

बाबर के रिश्तेदार हैं राहुल - नरसिम्हाराव

राहुल गांधी 'बाबर भक्त' और 'खिलजी के रिश्तेदार' : बीजेपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -